sattamattamatkatv

एक लैक्रोस सप्ताहांत 3.26.22

अवर्गीकृत26 मार्च 2022

लैक्रोस के महान खेल के बारे में विचारों, विचारों, कहानियों, मिथकों, सत्यों के मेरे साप्ताहिक संकलन "ए लैक्रोस वीकेंड" में आपका स्वागत है। उम्मीद हुँ आपको बहुत मज़ा आया होगा!

यदि आप पुरुष या महिला लैक्रोस खिलाड़ी, कोच या माता-पिता हैं, तो मुझे लगता है कि आपको साप्ताहिक सामग्री, वीडियो और विश्लेषण पसंद आएगा।

JM3 और मास बे यूथ लैक्रोस टीम अप!

मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि JM3 स्पोर्ट्स इस वसंत में सात MBYLL लड़कों और लड़कियों के लिए कोच शिक्षा के एक पायलट कार्यक्रम पर काम कर रहा है। JM3 ने ऑनलाइन पाठ्यक्रम और सामग्री का विवरण दिया है जिसमें अत्याधुनिक कोचिंग दर्शन, अभ्यास और खेलों के वीडियो, साथ ही साथ अभ्यास योजनाएं भी शामिल हैं, जो प्रत्येक सप्ताह कार्यालय समय में ज़ूम कॉल में पूरक होंगी, जहां कोचों को फिल्म देखने के माध्यम से अभ्यास वातावरण को अनुकूलित करने में मदद करने पर ध्यान दिया जाएगा। अभ्यास से।

मैंने शायद लैक्रोस के खेल में ग्रह पर किसी की तुलना में अधिक दूरस्थ कोचिंग की है और यही मैंने सीखा है: सफल दूरस्थ कोचिंग में सबसे बड़ी कुंजी फिल्म की समीक्षा करना और समायोजन करना है। फिल्म आपके आईफोन से हो सकती है, इसे केवल 30 सेकंड की एक ड्रिल की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि आप अपने द्वारा बनाए जा रहे वातावरण को नहीं देखते और उसका मूल्यांकन नहीं करते हैं, तो आप सुधार नहीं कर पाएंगे क्योंकि आप वास्तव में पता है क्या हुआ!

मैं एमबीवाईएलएल के साथ काम करने के अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मैं फ्री प्ले के चमत्कार और कोचिंग के पारिस्थितिक दृष्टिकोण को साझा करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। यह मॉडल न केवल विकासशील खिलाड़ियों पर अत्यधिक प्रभावी है, यह हमेशा कोचों और खिलाड़ियों के लिए समान रूप से अविश्वसनीय रूप से मुक्त होता है। और यह मजेदार है!

यह सिर्फ एक बेहतर माउस ट्रैप नहीं है। यह एक आदर्श बदलाव है, जिस तरह से हमें प्रशिक्षित किया गया था कि मनुष्य वास्तव में कैसे सीखते हैं। यह मॉडल विज्ञान द्वारा समर्थित है जो स्वयं विकास को प्रतिबिंबित करता है। आपके पास अपने बच्चों को प्रशिक्षित करने के लिए केवल एक बार जाना है। अपना होमवर्क करें और आपको खुशी होगी कि आपने किया!

हम इस महान कार्यक्रम के साथ एक और महान साझेदारी के लिए उत्साहित हैं क्योंकि हम लैक्रोस प्रोग्राम चलाने के अपने जुनून के साथ अद्भुत कोचिंग और प्लेयर डेवलपमेंट सिस्टम चलाने के लिए अपने जुनून के साथ जारी रखते हैं जो परिणाम उत्पन्न करते हैं।

यदि आप एक और भी मजबूत कार्यक्रम बनाने में रुचि रखते हैं तो बस मुझे एक ईमेल भेजें और हम आपको आगे बढ़ाएंगे।

जेमी मुनरो[ईमेल संरक्षित] 


युवा लैक्रोस में स्तरों को फिर से परिभाषित करना

मैं युवा लड़कों और लड़कियों लैक्रोस के लिए स्तरों या खेल और पाठ्यक्रम को वर्गीकृत करने का एक नया तरीका साझा करने के लिए उत्साहित हूं। ऐतिहासिक रूप से, खिलाड़ियों को उम्र और कौशल स्तर के आधार पर समूहीकृत किया गया है, जो समझ में आता है लेकिन यह उस हद तक शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक परिपक्वता को ध्यान में नहीं रखता है जितना इसे होना चाहिए। हम दो सरल प्रश्नों के आधार पर खिलाड़ियों को लाल, सफेद और नीले रंग में विभाजित कर रहे हैं:

  1. क्या खिलाड़ी लगातार पकड़ सकता है?
  2. क्या खिलाड़ी हाई स्कूल लैक्रोस खेलने के लिए तैयार हैं?

इन दो विभाजन रेखाओं का कारण सरल है। यदि कोई खिलाड़ी लगातार पकड़ नहीं पाता है, तो अभ्यास के साथ अभ्यास चलाने का कोई मतलब नहीं है जिसके लिए उदाहरण के लिए 4v3 ड्रिल जैसे पास की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है। "हाई स्कूल लैक्रोस खेलने के लिए तैयार" भाग का संबंध केवल कौशल स्तर से अधिक है हाई स्कूल स्तर के कौशल सेट वाले 5वीं, 6वीं और 7वीं कक्षा के बहुत से बच्चे हैं, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि वे एचएस के लिए तैयार हैं लैक्रोस शारीरिक, मानसिक या भावनात्मक रूप से। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें!

रेड लेवल टीम

यह स्तर हैं 8वीं कक्षा के छात्र (शायद कुछ 7वें), जिनमें से अधिकांश युवावस्था में आ चुके हैं, और जो अपनी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक परिपक्वता के मामले में हाई स्कूल लैक्रोस के लिए तैयार हैं। ये खिलाड़ी गंभीर एथलीट बन रहे हैं जो प्रशिक्षण लेना चाहते हैं, प्रशिक्षित होना और बेहतर होना चाहते हैं। वे एथलीट हैं जो वजन उठाना शुरू कर रहे हैं, खेल की भौतिकता से प्यार करना सीख रहे हैं, और प्रतिस्पर्धा की लालसा कर रहे हैं।

आक्रामक रूप से, लाल स्तर के खिलाड़ी लंबे डंडे से दबाव को संभाल सकते हैं, उन्हें डंडे को पीटने की चुनौती पसंद है और सजा उन्हें परेशान नहीं करती है। रेड लेवल की टीमें चालाक हैं, अच्छे राहगीर हैं, 2मैन गेम्स के साथ-साथ स्पेसिंग कॉन्सेप्ट्स को भी समझते हैं।

रक्षात्मक रूप से, लाल स्तर के खिलाड़ी अपने लंबे पोल को संभालने, फिसलने, डबल टीमों को समझने, ठीक होने और घूमने के लिए पर्याप्त मजबूत होते हैं।

शारीरिक रूप से, एक लाल स्तर का खिलाड़ी हाई स्कूल चेकिंग की सजा देने और प्राप्त करने के लिए तैयार है।

भावनात्मक रूप से, रेड लेवल के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ बनने की तलाश में हैं, वे अपने खेल में मैदान पर और बाहर काम करते हैं, और अगले स्तर पर खेलने के लिए लक्ष्य रखते हैं जो उनके दैनिक जीवन का एक हिस्सा है।

इस वीडियो को एक नोबल्स एंड ग्रीनफ अभ्यास से देखें, मैं इस सप्ताह में था जहां कोच रोली ने लड़कों को "थंडरडोम" नामक एक गेम खेला था। यह अत्यधिक उच्च स्तर की शारीरिकता के साथ महिलाओं के लैक्रोस 12 मीटर चाप के अंदर 4v4 है। वास्तव में, यह मुख्य ड्रिल कोच राउली था जो यह तय करता था कि कौन विश्वविद्यालय में खेलने के लिए तैयार है। यदि वे इस प्रकार की शारीरिकता को संभाल सकते हैं तो उनकी टीम के लिए पढ़ा गया।

संदर्भ और प्रतिस्पर्धा से भरा यह खेल जैसा माहौल खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ को सामने लाता है!

यहां एक उदाहरण दिया गया है कि कुछ साल पहले जब मैंने 3 डी कोलोराडो 2016 टीम को कोचिंग दी थी, तब लड़कों की रेड टीम कैसी दिखेगी।

 

लड़कियों के लैक्रोस में रेड टीम कैसी दिखेगी, यह यहां बताया गया है। यह 2025 की टीम है जिसने सैंडस्टॉर्म भी जीता है और इसमें उच्च स्तर की 9वीं कक्षा की कई संभावनाएं हैं। आप उनके दौड़ने, पास करने और एक साथ खेलने के तरीके को बता सकते हैं कि वे HS खेलों के लिए तैयार हैं।

लाल स्तर का पाठ्यक्रम

एथलीट के इस स्तर के लिए, हम पुरुषों और महिलाओं के कोच प्रशिक्षण कार्यक्रम में पाए जाने वाले JM3 सिद्धांत आधारित लैक्रोस कार्यक्रम का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

व्हाइट लेवल टीम

सफ़ेद खेल के स्तर का संबंध कौशल स्तर की तुलना में खिलाड़ी की परिपक्वता से अधिक होता है। व्हाइट लेवल में उम्र और अनुभव का एक अपेक्षाकृत व्यापक स्पेक्ट्रम है, लेकिन एक आम भाजक साझा करें: व्हाइट लेवल खिलाड़ी लगातार (काफी) पकड़ सकते हैं। श्वेत स्तर अनुभवी चौथे ग्रेडर, मध्यवर्ती 6वीं/7वीं/8वीं कक्षा तक और यहां तक ​​कि 5वीं और 6वीं कक्षा के उच्चतम स्तर तक फैल सकता है।

चूंकि सफेद स्तर का खिलाड़ी लगातार पकड़ सकता है, अभ्यास समय के विशाल बहुमत को टीम के साथियों और विरोधियों के संदर्भ में "गेम-जैसे" वातावरण में खेलना चाहिए। श्वेत स्तर में कौशल के उच्च विद्यालय स्तर हो सकते हैं, लेकिन भावनात्मक परिपक्वता के दृष्टिकोण से, ये बच्चे जरूरी नहीं कि उन्हीं चीजों में रुचि रखते हैं जिनमें हाई स्कूल के बच्चे रुचि रखते हैं। यह आयु वर्ग उच्च विद्यालय के बच्चों की तुलना में छोटे बच्चे होने के करीब है। इस उम्र के बच्चे छोटे होते हैं, संपर्क पसंद नहीं करते हैं, और बस उतना ही मैदान कवर नहीं कर सकते हैं, इसलिए पूर्ण स्थान के साथ पूर्ण क्षेत्रों में खेलना उनके लिए विकास के लिए आदर्श नहीं है।

सफेद स्तर के लक्षण:

  • एथलीट छोटे होते हैं और एक गली चकमा पर मैदान को कवर करने के लिए कुछ समय लेते हैं, पूरे मैदान को बहुत कम चलाते हैं।
  • लगातार गड़बड़ कर रहे हैं (मज़े कर रहे हैं!)
  • डंडे या भौतिकता के खिलाफ जाना पसंद नहीं है
  • बल्कि बिना उपकरण के खेलेंगे
  • 6v6 के बजाय डॉजबॉल खेलना पसंद करेंगे
  • खेल खेलना पसंद है
  • जब वे आक्रामक रूप से जाँच करवाते हैं तो अक्सर आँसू में जमीन पर गिर जाते हैं
  • अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करने या याद रखने के लिए संघर्ष
  • यदि आप अभ्यास करने के लिए एक फुटबॉल या बास्केटबॉल लाते हैं तो वे जल्दी से उन गेंदों के साथ एक खेल शुरू कर देंगे और शायद आपसे पूछेंगे कि क्या वे अभ्यास के लिए ऐसा कर सकते हैं।

2028 की JM3 राष्ट्रीय टीम का हाइलाइट वीडियो देखें, जिसने पिछले जनवरी में सैंडस्टॉर्म टूर्नामेंट में भाग लिया और जीता। इस टीम के बच्चों ने बहुत सारे लैक्रोस खेले हैं और उनके पास हाई स्कूल कौशल है। मैंने इस समूह को कई अभ्यासों में प्रशिक्षित किया है और वे निश्चित रूप से रेड लेवल अभ्यास करने में सक्षम हैं। जब मैं उन्हें कोचिंग देता हूं तो एक बात मैंने नोटिस की है कि वे हमेशा अभ्यास के दौरान पूछते हैं, "कोच, हम कब पिक अप खेल सकते हैं?" जो कि हमारा कोई उपकरण नहीं है, छोटे जालों पर छोटे तरफा खेल। मैंने यह भी देखा है कि जब हम हूप कोर्ट पर पिक-अप खेलते हैं, तो उनका ध्यान लैक्रोस से बास्केटबॉल की ओर निर्बाध रूप से चलता है।

हाई स्कूल के बच्चे भी पिकअप पसंद करते हैं, लेकिन उनके पूछने की अधिक संभावना होगी, "अरे कोच, क्या हम 6 पर 6 खेल सकते हैं?" अंतर शारीरिकता की इच्छा और खेल को ही खेलने का है।

सफेद स्तर अभी भी छोटे बच्चे हैं! सैंडस्टॉर्म में जब हम चैंपियनशिप गेम में खेले थे, और इन सुपर स्लीक हमलावरों में से एक का उस बच्चे के साथ मिलान किया गया था जो बड़ा है और शायद अपनी कक्षा के लिए बड़ा है, आप जानते हैं, 6 फुट 175 डिफेंडर 6 वीं कक्षा के डिफेंडर, यह एक तरह का खंडहर है उसका दिन हाहा!

श्वेत स्तर का पाठ्यक्रम

श्वेत स्तर का पाठ्यचर्या बहुत कुछ लाल स्तर की तरह है लेकिन आम तौर पर छोटी संख्या, कम डंडे, अधिक संभावना नहीं है कि कोई उपकरण और उच्च स्तर छोटे जाल का उपयोग करते हैं। खिलाड़ी अंदर रहना चाहते हैं, वे गेंद चाहते हैं, वे प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और हमें इन खेल जैसे वातावरण में बाधाओं को काम करने देना चाहिए।

हमने एक यूथ लैक्रोस व्हाइट लेवल करिकुलम और अभ्यास योजना बनाई है जो आपको पसंद आएगी!

कुछ महीने पहले 5वीं और 6वीं कक्षा के लड़कों के समूह के साथ प्रशिक्षण का यह हाइलाइट वीडियो देखें, 2028 जेएम3 नेशनल टीम के कई बच्चे, और देखें कि हम कैसे उच्च स्तरीय लैक्रोस, यहां तक ​​कि रेड लेवल लैक्रोस भी कर रहे हैं, लेकिन छोटी संख्या के साथ, कई बार छोटे जाल, और उपकरण के साथ और बिना दोनों। यह वीडियो श्वेत स्तर की प्रथाएं कैसी दिखाई देंगी, इसका एक गुप्त शिखर है।

आप देखेंगे कि यह समूह सुपर स्लीक है और गेंद पर 2मैन गेम खेल सकता है, इसलिए हम उन्हें वही दे रहे हैं जो वे चाहते हैं, प्रतियोगिता, छोटे पक्षीय, बॉक्स जैसे छोटे जाल और उनके विकास आकाश रॉकेट!

याद रखें, उच्च स्तर के 5वीं और 6वीं कक्षा के छात्र अभी भी छोटे हैं और हाई स्कूलर की तरह जमीन को कवर नहीं करते हैं। एक 12 साल की उम्र से एक गली डोजर वास्तव में एक दर्दनाक लंबा समय लेता है! छोटे जाल का उपयोग करने का मतलब है कि कार्रवाई लक्ष्य के करीब होती है और इसलिए कवर करने के लिए कम जमीन है जो इन छोटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण है!

जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, सफेद स्तर की उम्र का एक बहुत व्यापक स्पेक्ट्रम है और चौथी या पांचवीं कक्षा के सफेद खिलाड़ियों के लिए, आप खिलाड़ियों को मजा करने की अनुमति देने के लिए कुछ ब्लू लेवल "फन गेम्स" का उपयोग करना चाहेंगे। शार्क और मिननो का खेल, डॉज बॉल, या फ्लैग कैप्चर करना उस तरह की गतिविधि होगी जिस तरह की गतिविधि इस उम्र के बच्चे अभी भी तरसते हैं। भले ही वे छठी कक्षा के छात्रों की अभ्यास योजना के लिए शारीरिक रूप से तैयार हैं, फिर भी वे छोटे बच्चे हैं जो सिर्फ मस्ती करना चाहते हैं!

सफेद स्तर की लड़कियां

यहाँ HHH राष्ट्रीय टीम में 2027 लड़कियों का एक समूह है, जिन्होंने पिछले जनवरी में सैंडस्टॉर्म टूर्नामेंट भी जीता था। 2027 लड़कियां 2028 लड़कों की तुलना में काफी अधिक परिपक्व हैं, और कुछ रेड लेवल अभ्यासों को संभाल सकती हैं। उच्च स्तर के मध्य विद्यालय के बच्चों के लिए लाल और सफेद का संतुलन ढूँढना मूल रूप से उन्हें वह दे रहा है जो वे चाहते हैं। वे इसके लिए पूछेंगे!

ब्लू लेवल टीमें

ब्लू लेवल टीमें लगातार कैच नहीं पकड़ती हैं, या तो इसलिए कि वे लगातार पकड़ने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं हैं या क्योंकि वे शुरुआती हैं। हालांकि ब्लू लेवल के खिलाड़ी कैच नहीं कर सकते, लेकिन वे क्या कर सकते हैं:

  • स्कूप
  • पालना
  • गोली मारो / खत्म करो
  • चकमा
  • चुनना
  • नकली
  • रक्षा 1v1
  • रास्ता
  • पलटना

हम छोटों को उनकी गेंद से जोड़े रखने के लिए मधुमक्खी के छत्ते का उपयोग करते हैं क्योंकि वे परिवर्तनशील गेंद से निपटने की स्थितियों में अधिकतम स्पर्श करते हैं।

सबसे बड़ी कुंजी इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर वे अभी तक पकड़ नहीं सकते हैं और इसे मजबूर नहीं करते हैं! जब वे शारीरिक रूप से सक्षम होंगे तो वे सीखेंगे कि कैसे पकड़ना है। उदाहरण के लिए, मेरा बेटा लगातार पकड़ने से पहले किताब में सभी कौशल कर सकता था। आप पाएंगे कि शुरुआती जो ब्लू लेवल 5वीं और 6वीं ग्रेडर हैं, वे ब्लू लेवल से व्हाइट लेवल तक कुछ ही हफ्तों में ग्रेजुएट हो जाएंगे।

शुरुआती लोगों के लिए जो चौथी / पांचवीं / छठी कक्षा में हैं, वे कुछ ही हफ्तों में ब्लू लेवल से व्हाइट लेवल पर जा सकते हैं। उन्हें बस इतना करने में सक्षम होने की जरूरत है कि वे काफी हद तक लगातार पकड़ें, और अभ्यास की योजना सफेद स्तर की हो जाएगी। पहले, दूसरे, और कम अनुभवी तीसरे ग्रेडर के लिए, यह संभावना है कि वे सीज़न के लिए ब्लू लेवल पर बने रहेंगे। मधुमक्खी का छत्ता, मजेदार खेल, बहुत छोटे तरफा इस समूह के साथ जाने का रास्ता है।

ब्लू लेवल टीमों के लिए फ्री प्ले

कई कोच पूछते हैं, "मेरे बच्चे छोटे नेट गेम कैसे खेल सकते हैं अगर वे पकड़ नहीं सकते हैं और अभी तक स्कूप या थ्रो भी नहीं कर सकते हैं?" इस प्रश्न का उत्तर यह है कि हम बहुत सारे मधुमक्खी के छत्ते और फ़्रीज़ टैग, पिनबॉल, म्यूज़िकल ग्राउंड बॉल्स, डैड पर शूटिंग, 1v1 और उससे कम फ्री प्ले जैसे मज़ेदार गेम करेंगे, लेकिन हम फ्री प्ले को डायल करेंगे क्योंकि वे प्रवीणता में सुधार होता है।

मैं इस स्तर के साथ जो फ्री प्ले गेम खेलूंगा वह 2v2 या 2v1 (2x) गेम होंगे जहां गेंद के अधिकांश समय जमीन पर होने पर यह ज्यादा मायने नहीं रखता। इसे चुनना सीखना, इसे टीम के साथी के पास ले जाना और स्कोर करने का प्रयास करना वही सीख रहा है जो वे सीख रहे हैं और यह महत्वपूर्ण है!

मजेदार बात यह है कि ज्यादातर कोच जो यह सवाल पूछते हैं, उनके पास वास्तव में एक टीम होती है जिसे पूरे मैदान में 10v10 खेल खेलना होता है। पूरे मैदान का खेल गड़बड़ा जाएगा। 2v2 भी गन्दा होगा! लेकिन अगर हम छोटे नेट पर अभ्यास के दौरान 2v2 खेलों का एक समूह बना सकते हैं, तो बच्चे सीखेंगे कि कैसे खेलना है!

पासिंग और कैचिंग

जबकि मैं कोचिंग के लिए पारिस्थितिक दृष्टिकोण में दृढ़ विश्वास रखता हूं, बाधाओं का नेतृत्व दृष्टिकोण और खेल जैसे वातावरण का मूल्य जो खिलाड़ियों को खेल से ही सीखने की अनुमति देता है और इसमें टीम के साथियों और विरोधियों के संदर्भ को शामिल करना चाहिए, मुझे इसकी आवश्यकता के बारे में पता है खिलाड़ियों को उनके विकास के हिस्से के रूप में पकड़ने और फेंकने का समन्वय करने के लिए।

इस कारण से, कीप अवे गेम्स टीम के साथियों और विरोधियों के संदर्भ में पासिंग और कैचिंग का अभ्यास करने का मेरा पसंदीदा तरीका है। कीप अवे बहुत हद तक फ्री प्ले की तरह है और कब्जे के सिद्धांत और गेंद को रक्षा से दूर रखने के कार्य से उभरने वाले सभी कौशल सीखने का अंतिम तरीका है। आधे क्षेत्र के अपराध और रक्षा के सभी अनुकरण के लिए मैं मुख्य रूप से पासिंग और कैचिंग को दोहराने के लिए कीप अवे गेम्स का उपयोग करता हूं।

हम ब्लू लेवल प्लेयर्स को संदर्भ में गेंद को स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए एक अद्भुत तरीके के रूप में ग्राउंड बॉल के साथ कीप अवे भी कर सकते हैं!

निर्विरोध स्टिक का काम अधिकांश कोचों का पसंदीदा है और मैं संदर्भ से रहित वातावरण के स्पेक्ट्रम और मूल्य पर ध्यान देना चाहूंगा। चूंकि खेल का एक बड़ा हिस्सा रन पर फेंक रहा है और पकड़ रहा है, इसलिए मैं पार्टनर या 3मैन को चर दूरी और गति के साथ रन पर गुजरने और पकड़ने की सलाह देता हूं। मैं इन वातावरणों का उपयोग करता हूं क्योंकि कोण और गति संक्रमण लैक्रोस में क्षेत्र की स्थितियों को चलाने और ऊपर की तरह अनुकरण करते हैं। मैं किसी भी प्रकार की लाइन ड्रिल नहीं करता, मैं इसके बजाय एक गेंद के साथ प्रतिनिधि को मापता हूं: 1: 2 या 1: 3 के बच्चे का राशन और अगर हम आधे क्षेत्र के सामान (संक्रमण नहीं) का अनुकरण करने जा रहे हैं तो हम दूर रहते हैं .

रन स्टिक वर्क पर मैं कितने निर्विरोध 2मैन और 3मैन की सिफारिश करूंगा, इसका एक ब्रेकडाउन यहां दिया गया है।

  • रेड लेवल: रन स्टिक वर्क पर 5-10 मिनट 2मैन / 3मैन
  • सफेद स्तर: रन स्टिक वर्क पर 2मैन और 3मैन के 10-20 मिनट
  • नीला स्तर: समय-समय पर दौड़ने और पकड़ने की उनकी क्षमता का परीक्षण करें और यदि ऐसा नहीं हो रहा है तो इसे मजबूर न करें। जब वे तैयार हो जाएंगे, तो वे इसे तुरंत उठा लेंगे और फिर नीला सफेद हो जाएगा!

JM3 स्पोर्ट्स के विभिन्न कार्यक्रमों और प्रणालियों के माध्यम से विकास के इन स्तरों को लागू करने के तरीके के बारे में और जानें।

 

यहां और जानें


यहां और जानें


 

यहां और जानें


यहां और जानें

 

तुम्हारा सप्ताह का अंत अच्छा हो!

 

 

 

 

 

 

बंद करना

50% पूर्ण

पॉडकास्ट और ब्लॉग की सदस्यता लेना न भूलें

मुफ़्त लैक्रोस सामग्री सीधे आपके इनबॉक्स में वितरित की जाती है।

आज साइन अप करें!