पेब्गछवियाँ

एक लैक्रोस सप्ताहांत 2.27.21

अवर्गीकृतफ़रवरी 28, 2021
 

लैक्रोस के महान खेल के बारे में विचारों, विचारों, कहानियों, मिथकों, सत्यों के मेरे साप्ताहिक संकलन "ए लैक्रोस वीकेंड" में आपका स्वागत है। उम्मीद हुँ आपको बहुत मज़ा आया होगा!

यदि आप पुरुष या महिला लैक्रोस खिलाड़ी, कोच या माता-पिता हैं, तो मुझे लगता है कि आपको साप्ताहिक सामग्री, वीडियो और विश्लेषण पसंद आएगा! मेरा ब्लॉग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

पॉडकास्ट इस सप्ताह

यूएससी हेड कोच लिंडसे मुंडे और कोलीन मैगारिटी के साथ 8 पॉडकास्ट के अंदर सभी के महान खिलाड़ियों में से एक के साथ शानदार बातचीत हुई। टाइम जो डिवीजन I महिला लैक्रोस में सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक बन गया है! मुझे लगता है कि आप जिस तरह से टीम संस्कृति और खेल के मानसिक पक्ष के विकास, यूएससी ज़ोन रक्षा, आक्रामक सिद्धांतों, "गेम लाइक" का अर्थ है, और कॉलेज लैक्रोस भर्ती के बारे में सीखना पसंद करेंगे।यहां क्लिक करेंश्रवण करना!

लैक्रोस फिलॉसफी पॉडकास्ट इनसाइड लैक्रोस टेरी फोय के साथ, लैक्रोस में सबसे चतुर व्यक्ति, जब हम 2021 में डिवीजन I मेन'ए लैक्रोस स्टोरी लाइन्स को छूते हैं, तो माइकल सॉवर्स, आइवी लीग ने अपने छात्र एथलीटों, डीआई रोस्टर और ट्रांसफर पोर्टल, और राज्य की स्थिति कॉलेज लैक्रोस भर्ती और आईएल के आयोजन कैसे महत्वपूर्ण हो गए हैं!यहां क्लिक करेंश्रवण करना!

पीएलएल कैओस हेड कोच एंडी टावर्स के साथ "इन सीज़न" पॉडकास्ट वापस आ गया है ! हम फिर से लैक्रोस से बात करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और आपको एटी और मुझे डीआई परिदृश्य को तोड़ने और मजेदार कहानियां सुनाने को सुनने को मिलेगा! मुझे आशा है कि आप उतना ही आनंद लेंगे जितना हम उन्हें तैयार करते हैं!यहां क्लिक करेंश्रवण करना!

सिद्धांत आधारित अपराध 

मैंने अपना वयस्क जीवन लैक्रोस के महान खेल का अध्ययन करने में बिताया है और खेल के मेरे पसंदीदा पहलुओं में से एक टीम अपराध है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लैक्रोस में मैं अंतिम गति अपराध की तलाश में हूं, एक अपराध जो पढ़ा और प्रतिक्रिया करता है, जिसका फायदा उठाता हैबॉक्स लैक्रोस अवधारणाएं, और सिद्धांतों और दक्षताओं पर निर्भर करता है जो रचनात्मकता, अप्रत्याशितता, और के माध्यम से सफलता का सर्वोत्तम अवसर प्रदान करेगाबुनियादी बातों.

मेरे आक्रामक सिद्धांत नीचे दिए गए हैं:

  • धोखे: यह अतिशयोक्तिपूर्ण अवधारणा है जो एक अपराध का काम करती है। विरोधी कोच स्काउटिंग कर रहे हैं और डिफेंस वह सब कुछ पढ़ रहा है जो आप 100% समय कर रहे हैं।
  • स्वामित्व : अपराध को दबाव बनाम कब्जे को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए, और यह समझना चाहिए कि कब्जा विरोधी रक्षा को कमजोर करता है और साथ ही आपकी अपनी रक्षा के लिए आराम प्रदान करता है। इसके अलावा, टर्न ओवर अक्सर दूसरी टीम के लिए संक्रमण के अवसर पैदा करते हैं।
  • शॉट चयन : कोण, दूरी, पैर सेट या रन के सापेक्ष और बीच में अपनी छड़ी के साथ शूट करने का प्रयास करने का विचार। बाहर से चिपके रहने के विपरीत आपकी स्टिक बीच में रखकर शूटिंग% 10/10 गुना अधिक है। इसके अलावा, खराब शॉट जो एक गोलकीपर पकड़ता है, दूसरी टीम के लिए ट्रांजिशन स्कोरिंग के अवसर पैदा करेगा।
  • असिस्टेड शॉट्स: अलगाव से प्राप्त शॉट्स की तुलना में उच्च प्रतिशत पर स्कोर करें।
  • प्राकृतिक पक्ष का लाभ उठाना: शॉट चयन को ध्यान में रखते हुए, आपके नेचुरल साइड पर खेलने से खिलाड़ी को बाएं या दाएं को चकमा देते हुए अपना मजबूत हाथ प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • पंखों और पीछे से हमला: इन कोणों में शूटिंग कोणों और प्राकृतिक पक्ष की शक्ति के कारण ऊपर से चकमा देने की तुलना में अधिक क्षमता होती है।
  • 2मैन गेम : कई कारणों से अलगाव (1v1) की तुलना में अधिक क्षमता है। पहला, मध्य शूटिंग प्रतिशत के लिए एक उच्च स्टिक है और दूसरा, उच्च सहायक शॉट प्रतिशत है। "घटाव द्वारा जोड़" की अवधारणा 2मैन गेम के साथ पूर्ण प्रभाव में है: यदि कोई रक्षा 1v1 चकमा के लिए स्लाइड करता है, तो यह 4v5 गेंद छोड़ देता है, फिर भी जब एक रक्षा को 2मैन गेम में स्लाइड करना पड़ता है, तो यह 3v4 छोड़ देता है, अधिक स्थान बड़ा स्किप लेन आदि
  • बड़ी/छोटी पसंद: पुरुषों के लैक्रोस में, जहां मैच अप डिफेंस के लिए महत्वपूर्ण होते हैं, 2मैन गेम में शॉर्ट्स स्टिक और लॉन्ग स्टिक को मिलाना गंभीर चुनौतियां पैदा करता है।
  • बॉल मूवमेंट: बचाव को फैलाता है, रक्षात्मक जिम्मेदारियों को बदलता है और हमले और खिलाने के नए कोण बनाता है, साथ ही साथ सहायक शॉट भी।
  • गेंद के झूलों की सुविधा : गेंद को मैदान के एक तरफ से दूसरी तरफ स्विंग करने से एक रक्षा पर बड़ा दबाव पड़ता है जो गेंद की तरफ फिसलने, भीड़ और मदद करने पर आधारित होता है। उस ने कहा, जब गेंद वाला खिलाड़ी स्विंग करना चाहेगा, तो ऑफ बॉल खिलाड़ियों को यह पहचान कर बॉल स्विंग की सुविधा देनी चाहिए।
  • गेंद को 2मैन गेम के बीच में ले जाना: यह सबसे रोमांचक विषय है जो मैंने कुछ समय में देखा है क्योंकि यह बॉल 2मैन गेम को ऑफ बॉल 2मैन गेम में बदल देता है जो कि राष्ट्र दिखता है औरगिव एंड गोजो न केवल स्कोरिंग के मौके पैदा करता है, बल्कि गेंद के हिलने पर बचाव में मदद करने की क्षमता को तुरंत निष्क्रिय कर देता है।
  • गेंद उठा रहा है : ऑफ बॉल पिकिंग दोनों का बचाव करना मुश्किल है और टीम की रक्षा को असाधारण रूप से कठिन बना देता है। बॉल मूवमेंट को सुविधाजनक बनाते हुए पिकिंग, स्लिपिंग और सीलिंग की कुंजी है।
  • अंतर: बीच को खोलने, डोजर्स के लिए जगह देने, ऑफ बॉल खिलाड़ियों के बीच एक साथ काम करने के लिए जगह या एक डिफेंडर को दो की रक्षा करने की अनुमति नहीं देने की अवधारणाएं महत्वपूर्ण हैं।
  • खतरा बनो: आक्रामक खिलाड़ियों को ऑन और ऑफ बॉल को जितना संभव हो सके अपने डिफेंडर के करीब खेलना चाहिए या हमला करते समय शूटिंग रेंज में होना चाहिए।
  • रक्षा पढ़ें : गेंद से बाहर के खिलाड़ियों को गेंद से दूर देखना चाहिए और यह पहचानना चाहिए कि सभी परिस्थितियों में रक्षा कैसे खेल रही है, गेंद वाले खिलाड़ियों को गेंद के डिफेंडर को देखने से बचना चाहिए! कम से कम, स्लाइडर को पहचानें, चकमा देने से पहले अपने आउटलेट देखें!
  • 2 रक्षकों को शामिल करना: न केवल चकमा देकर स्लाइड खींचना, बल्कि स्विच और ज़ोन के अंतराल में, कट पर, ऑन और ऑफ बॉल, 2मैन गेम में दो डिफेंडरों को शामिल करना,
  • ड्रा और डंप: रक्षा "बीच में बंदर" खेलना चाहता है अपराध चाहता है कि बचाव एक या दूसरे तरीके से करे
  • X . पर रुकें : किसी को नेट के पीछे शॉट्स का बैक अप लेना होगा और कभी-कभी पीछे आउटलेट बनना होगा। लक्ष्य को एक पिक के रूप में उपयोग करना और अपने डिफेंडर को लटकाना न केवल रक्षा करना मुश्किल है, यह एक डिफेंडर को स्लाइड योजना से हटा देता है। पेन स्टेट में ग्रांट एमेंट ने यह कैसे किया, इसके नीचे वीडियो देखें।

  • क्षेत्र को संतुलित करें: यह महत्वपूर्ण है कि एक अपराध शीर्ष गेंद से संतुलन बनाकर संक्रमण को नहीं छोड़ता है (हर कोई काट या कम नहीं हो सकता)।

जब सिद्धांत पीछे हट जाते हैं

अधिकांश प्रशिक्षक इस बात से सहमत होंगे कि अपराध के सिद्धांत सर्वोपरि हैं। हालांकि, विरोधाभास यह है कि जब भी हम अपराध के लिए एक सेट या प्रस्ताव चुनते हैं, तो हमारे सिद्धांत स्वाभाविक रूप से पीछे हट जाएंगे। कई बार हम कुछ सिद्धांतों पर विवाह करने के लिए एक अपराध का चयन करेंगे, लेकिन ऐसा करने में हम दूसरों को बाधित करते हैं।

एक दिलचस्प अभ्यास यह होगा कि आप अपने किसी एक अपराध को ध्यान में रखते हुए एक-एक करके आक्रामक सिद्धांतों का अध्ययन करें, और देखें कि कौन से सिद्धांत उस अपराध में पूरी तरह से फिट हैं और कौन से खो गए हैं।

हर कोच कई होना चाहता है, यही वजह है कि कोच कोशिश करते हैं और विकल्पों और लुक की पूरी प्ले बुक रखते हैं। "इतने अच्छे लुक, इतने कम समय।" सही? क्या होगा अगर मैंने आपसे कहा कि यदि आप सिद्धांत आधारित अपराध का उपयोग करते हैं तो आपका रूप असीमित है ?!

अपने आप से यह प्रश्न पूछें: एक सेट और या एक लिखित गति या गति की पसंद को चलाने में (अपराध के लिए) क्या फायदा है? अधिकांश कोचों के लिए इस प्रश्न का उत्तर होगा, "हम जानते हैं कि हम एक शानदार रूप बना सकते हैं" या "हम एक निश्चित रूप चाहते हैं", लेकिन यह रणनीति न केवल अंतहीन गति विकल्पों को समाप्त करती है बल्कि भविष्यवाणी और स्पष्टता भी बनाती है। अपराध शुरू करने वाले चकमा से शुरुआत करते हुए, हर आगामी गति का अनुमान लगाया जा सकता है जब तक कि रक्षा चारों ओर उड़ नहीं रही है और कोच कहते हैं, "ठीक है, अब लैक्रोस खेलने का समय है।" हम पूरे समय लैक्रोस क्यों नहीं खेलेंगे?

यदि आप सुनते हैंपॉडकास्ट मैंने यूवीए हेड कोच लार्स टिफ़नी के साथ किया था, जैसे ही वह जानता है कि अपराध क्या चल रहा है, आप लार्स को योजना बनाने की अपनी क्षमता के बारे में बात करते हुए सुनेंगे।

फ्री प्ले में खिलाड़ी के विकास के समान, यदि आप नियंत्रण छोड़ने की हिम्मत करते हैं तो इस असंरचित तरीके से अपराध चलाने का अवसर आपके दिमाग को उड़ा देगा।

मैं इसे my . में देश भर में कई HS कार्यक्रमों के साथ काम कर रहा हूँJM3 कोच कार्यक्रम जो सिद्धांत आधारित अपराध कर रहे हैं और परिणाम अविश्वसनीय रहे हैं। मैं इस विषय पर एक वेबिनार करूंगाJM3 कोच प्रशिक्षण कार्यक्रम ! बने रहें!

मिकी थॉम्पसन बैकसाइड एक्सचेंजों के साथ एक्स और ओ के 

हम सभी अपने आक्रामक सेट के एक टुकड़े के रूप में एक अच्छा बैकसाइड एक्सचेंज पसंद करते हैं। यह रक्षा को एक संकट में डाल देता है... क्या हम अपने मैचअप को बनाए रखते हैं और अपनी स्लाइड जिम्मेदारियों को खतरे में डालते हैं? या क्या हम इसे ज़ोन अप करते हैं, मैचअप स्विच करते हैं, और मदद करने की स्थिति में रहते हैं?

लेकिन बैकसाइड एक्सचेंज और भी बेहतर हो सकते हैं! यहां कुछ विचार हैं:

1) अपने कट्स के स्तर को बदलें- क्या बाहरी आदमी गोता लगाकर पीछे के पाइप को काटता है जबकि अंदर वाला आदमी उच्च स्लॉट में चला जाता है। यह स्लाइडर पर इसे और अधिक कठिन बना देता है जब रक्षा इसे ज़ोन कर रही होती है क्योंकि अब आप सही नहीं काट रहे हैं जहां वह पहले से है!

2) सिर्फ "एक्सचेंजिंग" के बजाय गेंद को उठाएं - हम 2 मैन गेम से प्यार करते हैं क्योंकि यह रक्षा को निर्णय लेता है। हम गेंद से एक ही काम कर सकते हैं और एक आक्रामक खिलाड़ी पर दो डिफेंडर प्राप्त कर सकते हैं- किसी को मुक्त करना।

3) इसे एक मुंबो बनाएं- कोशिश करें और रास्ते में अपने आदमी को सील करें और फिर अपने साथी को क्रीज से बाहर निकालने के लिए अंतिम सेकंड में अपनी पसंद को फिर से समायोजित करें। यदि दोनों आपस में लड़ते हैं तो हो सकता है कि आप अपने आप को व्यापक रूप से खोलें।

*निष्कर्ष- रक्षा पर इसे इतना आसान न बनाएं! क्रीज के बॉल साइड पर मदद करने के लिए स्लाइडर को जितनी मेहनत करनी पड़ेगी, डोजर्स के लिए अंदर की तरफ उतनी ही ज्यादा जगह खुलेगी!

यहां एक 4 वी 4 + 1 ड्रिल है जो 2 मैन, ऑफ बॉल 2 मैन पर काम करने और गेंद को स्विंग करने के लिए बहुत अच्छा है।

 

Colleen's Corner: कोई उम्मीद नहीं

जेमी ने ऊपर उल्लेख किया है कि इस सप्ताह यूएससी के मुख्य कोच लिंडसे मुंडे के साथ हमारे पास एक अद्भुत पॉडकास्ट था। उस पॉडकास्ट में उसने भर्ती पर अपनी सबसे बड़ी सलाह का उल्लेख किया "कोई उम्मीद नहीं है।" यह अवधारणा मेरे साथ तुरंत प्रतिध्वनित हुई क्योंकि भर्ती चक्र के दौरान मैं हर साल यही करता हूं। माता-पिता और खिलाड़ियों के पास "कोई अपेक्षा नहीं" होनी चाहिए।

ऐसे बहुत से अद्भुत खिलाड़ी हैं जो अपने सपनों के स्कूल में समाप्त नहीं होते हैं क्योंकि उस वर्ष स्कूल की जरूरत के हिसाब से यह सही नहीं था या हो सकता है कि वे किसी अन्य खिलाड़ी के साथ गए हों। यह प्रक्रिया तब वास्तव में एक खिलाड़ी और उसके परिवार को तबाह कर देगी यदि उसने वह उम्मीद बनाई है कि निश्चित रूप से ऐसा होने वाला है। आप ठीक वैसी ही स्थिति ले सकते हैं और अगर ड्रीम स्कूल से प्रस्ताव प्राप्त करने की कोई उम्मीद नहीं थी तो आप आसानी से खुले दिमाग के साथ दूसरे स्कूल में समायोजित हो सकते हैं।

मुझे पता है कि ऐसा करना जितना लगता है उससे कहीं अधिक कठिन है। लेकिन अगर आप पूरी प्रक्रिया के दौरान अपनी अपेक्षाओं और प्राथमिकताओं के प्रति सचेत रहने की कोशिश कर सकते हैं तो आप इस प्रक्रिया के लिए अधिक आभारी होंगे और यह आपके या क्लब के कोच के लिए उतना तनावपूर्ण नहीं होगा।

क्लब कोच के रूप में मैं वास्तव में एक संरक्षक और अधिवक्ता के रूप में मदद करने के लिए इस प्रक्रिया का आनंद लेता हूं। मैं खिलाड़ियों और माता-पिता को बताता हूं कि मुझे कहां विश्वास है कि वे खेल सकते हैं और मैं उनकी वकालत करने में कहां मदद करूंगा। मैं कभी गारंटी नहीं दूंगा कि कुछ भी होगा। प्रक्रिया साप्ताहिक रूप से बदलती है क्योंकि आप सीखते हैं कि स्कूल परस्पर रुचि रखते हैं या नहीं और कुछ के लिए यह दूसरों की तुलना में आसान है। हर किसी की प्रक्रिया एक अलग समय सीमा और संरचना होती है।

तो इन 4 बातों को याद रखें और उम्मीद है कि यह मदद करेगी!

1.) कोई उम्मीद नहीं

2.) प्रक्रिया शुरू होने के बाद बेहतर होना और अपने खेल पर काम करना बंद न करें। एक शिविर या क्लिनिक पर बहुत कुछ निर्भर करेगा कि एक कोच निर्णय लेगा।

3.) अपनी प्रक्रिया की तुलना किसी और से न करें। आपकी बेटी अद्वितीय और प्रतिभाशाली है और उसकी प्रक्रिया समान होगी।

4.) सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वकील या एक कोच है जो आपका मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है और रास्ते में किसी भी प्रश्न के माध्यम से बात करने के लिए बस एक व्यक्ति बन सकता है।

तुम्हारा सप्ताह का अंत अच्छा हो!

 

बंद करना

50% पूर्ण

पॉडकास्ट और ब्लॉग की सदस्यता लेना न भूलें

मुफ़्त लैक्रोस सामग्री सीधे आपके इनबॉक्स में वितरित की जाती है।

आज साइन अप करें!